हिमाचल: एक निजी स्कूल में 16 शिक्षकों की Corona रिपोर्ट आई पॉजिटिव, गरगेट क्षेत्र में मचा हड़कंप, स्कूल खुलने से पहले की जा रही है कोविड जांच

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के गगरेट इलाके में शुक्रवार को एक निजी स्कूल के 16 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि प्रदेश में स्कूल खुलने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने स्कूलों में कोविड टेस्ट करने शुरू कर दिए है, जिससे विद्यार्थियों को स्कूल खुलने के बाद संक्रमण से बचाया जा सके, लेकिन कोरोना टेस्ट के पहले ही दिन 16 शिक्षकों का कोरोना संक्रमित पाया जाना चिंता का विषय है।

वहीं आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को रैपिड एंटीजन के 230 जबकि RTPCR के 81 सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए गए, जिनमें से 16 शिक्षक संक्रमित पाए गए हैं। 11 शिक्षक गगरेट, 2 होशियारपुर, 2 अंब तथा 1 शिक्षक ऊना जिले से संबंधित है। वहीं अब इन संक्रमित शिक्षकों को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए है। इसी के साथ, नोडल अधिकारी स्वास्थ्य खंड गगरेट डॉ. सुमन ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल खुलने से पहले स्कूलों के शिक्षकों तथा अन्य स्टाफ के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। वहीं इस कड़ी में पहले ही दिन क्षेत्र के एक निजी स्कूल में कोरोना टेस्ट लिए गये हैं। इनमें से 16 अध्यापक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ अभी और भी सेंपल जांच के लिए, लिए जाएंगे तथा उनकी हिस्ट्री भी देखी जाएगी।

वहीं प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण घटने पर ही स्कूल खोले जाएंगे। सरकार इस मामले पर किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों को खोलने के संबंध में भेजे गए प्रस्ताव की उनके पास अभी कोई भी जानकारी नहीं है। पड़ोसी राज्यों में स्कूल खोले गए हैं। वहां कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी भी ज्ञआई है। शिक्षा मंत्री ने आगे यह भी कहा कि 14 सितंबर तक स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए बंद रखा गया है।