बीसीसीआई ने जारी किया आईपीएल 2020 का कार्यक्रम, यहां जाने किस दिन भिड़ेंगी कौन सी टीमें, क्लिक कर देखें पूरा शेड्यूल

कोरोना महामारी के खतरे के बीच आखिकार अब आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई होने जा रहा है। यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच इस वर्ष आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। बीसीसीआई दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। उद्घाटन मुकाबला आईपीएल की दो सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच खेला जाएगा। वही आपको बता दें कि आईपीएल 13 का आयोजन मार्च 2020 में होना था, मगर कोरोना महामारी के चलते इसे अश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया था, लेकिन पहले एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्‍ड कप चलने के बाद, बीसीसीआई ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए इसका आयोजन यूएई में करने का फैसला लिया।

बीसीसीआई द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार इस बार आईपीएल का पूरा सीजन 53 दिन तक चलेगा। जिसमें कुल 10 डबल हेडर्स खेले जाएंगे। दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल का आयोजन यूएई की तीन जगह अबु धाबी, दुबई और शारजाह में कराया जा रहा है। भारतीय समयानुसार मुकाबले दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होंगे और शाम के मुकाबले साढ़े सात बजे शुरू होंगे। वही आपको बता दें कि बीते आईपीएल सीजन के मुकाबले इस बार शाम के मुकाबलों को आधा घंटे पहले कर दिया गया है। वहीं दुबई में 24 मैच, अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। प्‍लेऑफ और फाइनल के वेन्‍यू की घोषणा अभी नहीं की गई है।

वही महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी भी सामने आ रही है। आईपीएल 13 के पहले मैच में फैंस को मैदान पर एमएस धोनी की झलक देखने को मिल जाएगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा के बाद पहली बार एम एस धोनी मैदान पर खेलने उतरेंगे। पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर चल रहे धोनी ने आईपीएल की तैयारियों के चेन्‍नई पहुंचने के अगले ही दिन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

वहीं धोनी के संन्‍यास के पर रोहित शर्मा ने ट्वीट करके उन्‍हें आने वाले समय के लिए बधाई देने के साथ ही यह भी लिखा था कि 19 सितंबर को टॉस पर मिलते हैं। और वही हुआ। आईपीएल के ओपनिंग मैच में ही रोहित शर्मा तथा एम एस धोनी की जोरदार टक्कर नजर आ सकती है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि आईपीएल 13 के इस शेड्यूल से फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं। क्‍योंकि पहले ही मैच में उन्‍हें आईपीएल की दो सर्वश्रेष्‍ठ टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।