सुसाइड: एक विवाहित महिला ने अपनी मासूम बेटी के साथ कर ली आत्महत्या, फैमिली वाट्सएप ग्रुप पर एक ऑडियो मैसेज भी छोड़ा, आखिर क्या था उसके Audio Message में?

राजस्थान के जालोर जिले में एक विवाहिता ने अपनी ढाई साल की मासूम बेटी के साथ टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली है। वही आपको बता दे कि खुदकुशी करने से पहले महिला ने एक ऑडियो रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था, जिसमें उसकी मौत का जिम्मेदार उसने जयपुर में रहने वाली एक महिला पटवारी को ठहराया है। वही इस वायरल ऑडियो में महिला ने अपने सास-ससुर को बेगुनाह बताया है। अब यह ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया है। इस मामले की सूचना मिलते ही सांचौर पुलिस मौके पर पहुंच गई। फिलहाल, महिला के मायके और ससुराल पक्ष की ओर से किसी प्रकार की कोई रिपोर्ट न देने के कारण अब पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है कि आखिर यह महिला पटवारी कौन है, जिसकी वजह से एक मासूम बेटी के साथ मां ने आत्महत्या कर ली है।

इसीके साथ पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि बलवना, सांचौर निवासी प्रकाश देवी ने अपनी ढाई साल की बेटी आर्या के साथ टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली है। यह घटना मंगलवार की शाम करीब 4 बजे की है। आपको बता दे कि उसका पति अशोक कुमार सांचौर में पटवारी के पद पर कार्यरत है। दो दिन पहले ही प्रकाश देवी एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने सांचौर से बलवाना सास-ससुर के पास आई थी। मंगलवार की दोपहर परिजन किसी काम से बाहर गए हुए थे। प्रकाश देवी और उसकी बेटी आर्या घर पर अकेली थीं। इसी दौरान शाम को करीब 4 बजे प्रकाश देवी ने अपने फैमिली वॉट्सएप ग्रुप पर एक वॉयस मैसेज डाला। इसके बाद अपनी मासूम बेटी को गोद में लेकर घर के बाहर बने हुए पानी से भरे टांके में कूद गई।

इसीके साथ प्रकाश देवी ने जैसे ही वॉयस मैसेज वॉट्सऐप ग्रुप पर डाला, उससे जुड़े सभी मेंबर्स के होश ही उड़ गए। आपको बता दें कि 19 सेकेंड का यह पूरा ऑडियो सास-ससुर ने भी सुना था। ऑडियो सुनने के बाद फौरन ही दोनों घर की ओर दौड़े। शाम के करीब साढ़े चार बजे घर पहुंचे तो इन्हें प्रकाश देवी और उसकी बेटी आर्या कहीं नहीं दिखे। काफी देर तक ढूंढने के बाद शाम के करीब 6 बजे टांके में दोनों का शव तैरता हुआ मिला। पुलिस इस मामले में जांच कर रही में है। आपको बता दे कि मृतका का 4 साल का एक बेटा और है, जोकि ननिहाल में ही रहता है।