हत्या: मात्र 70 रुपये के लिये पान वाले की कर दी हत्या, लोहे की रॉड से दो आरोपियों ने किया था सिर पर वार, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

देश में स्वच्छता अभियान में अव्वल मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में रविवार रात को उस समय हड़कंप मच गया, जब नशे में धुत होकर दो लड़कों ने सिर्फ 70 रुपये के लेनदेन के लिए एक पानवाले की हत्या कर दी। वहीं शोर सुनकर आसपास में भीड़ जमा हो गई। इसी के साथ वहां मौजूद लोगों ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दूसरा आरोपी वहां से भाग निकला है। पुलिस अब उसकी तलाश कर रही है। यह घटना रविवार की रात करीब 9 बजे मल्हारगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामचन्द्र नगर चौराहे पर हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रामचन्द्र चौराहे पर हंगामा मचा हुआ है। वहीं जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां एक व्यक्ति की खून से लथपथ लाश मिली।

पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इस मृतक का नाम पिंटू दुबे है। वह रामचन्द्र चौराहे पर एक पान की दुकान लगाता था। उसकी हत्या सिर पर रॉड मारकर की गई। इस बीच वहां मौजूद भीड़ ने एक युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। वह युवक नशे में पूरी तरह धुत था। आपको बता दें कि उसका दूसरा साथी भी इस हमले में शामिल था, लेकिन वह घटनास्थल से भागने में सफल हो गया। इन दोनों आरोपियों के नाम प्रदीप और पवन हैं। दोनों एरोड्रम थाना इलाके के निवासी बताए गए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि इन आरोपियों ने भीड़ पर भी हमला करने की कोशिश की थी।

सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि इन दोनों हमलावरों में से एक युवक का शनिवार की रात को सिगरेट के पैसों को लेकर पिंटू के साथ झगड़ा हो गया था। आरोपी युवक बड़ी देर तक पिंटू की दुकान पर खड़ा था और लगातार स्मोकिंग कर रहा था। लेकिन, जब वह जाने लगा तो पिंटू ने उससे रुपए मांगे। जिससे आरोपी वह नाराज हो गया। उसने मौके पर रंगदारी दिखाने का भी प्रयास किया। लेकिन, इस दौरान पिंटू ने युवक की पिटाई कर दी थी। वहीं आपको बता दें कि उस वक्त भी यह आरोपी युवक नशे में ही था। इसी बात का बदला लेने के लिए वह रविवार की रात को फिर से अपने दोस्त के साथ यहां आया और पिंटू पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। उसके सिर में गम्भीर चोट आई। जिसके कारण वह मौके पर ही बेहोश हो गया। इसके बाद भीड़ ने उसे पास के ही एक अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मल्हारगंज थाना प्रभारी पंकज द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया है कि रामचन्द्र नगर चौराहे पर यह घटना हुई है। मौके से एक युवक को हिरासत में लिया गया है। अब एक और आरोपी युवक की तलाश की जा रही है। मामूली बात पर यह झगड़ा हुआ था। जिसमें पिंटू की जान चली गई। फिलहाल घटना के सभी पहलुओं की जांच-पड़ताल की जा रही है।