हिमाचल प्रदेश

हिमाचल: आठ दिन से लापता दो युवकों के शव अब ठठारना से हुए बरामद, घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे दोनों युवक, पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल प्रदेश के ट्रैकिंग स्थल ठठारना गए, धर्मशाला और दाड़ी के दोनों लापता हुए युवकों के शव अब आठवें दिन ठठारना में ही एक पहाड़ी के नीचे मिले हैं। वही आशंका जताई जा रही है कि पहाड़ी से गिरकर इन युवकों की मौत हुई होगी। पुलिस इस मामले में आगामी छानबीन कर रही है। दोनों युवकों के शवों को कब्जे में ले लिया गया है। अब इन्हें धर्मशाला लाने के लिए आगामी कार्रवाई की जा रही है। दोनों युवकों के शवों का पोस्टमार्टम मंगलवार को होगा।

वही आपको बता दे कि इतने खराब मौसम में भी भरतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर बचाव कार्य के लिए पहुंच गया था, इस हेलीकॉप्टर से भी लापता युवकों की तलाश के लिए ठठारना के जंगलों में दो-तीन चक्कर लगाए गए। वही आपको बता दे कि इन लापता ट्रैकरों को ढूंढने में पुलिस की रेस्क्यू टीम को सफलता मिली। आपको बता दे कि 44 वर्षीय नवीन कुमार पुत्र हरि सिंह निवासी दाड़ी और 34 वर्षीय हरसिमरनजीत पुत्र परमजीत सिंह निवासी गुरुद्वारा रोड धर्मशाला सोमवार को अपने-अपने घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे। वे मंगलवार तक घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की।

वही आपको बता दे कि खनियारा के खड़ोता में उनकी बुलेट बाइक मिली थी, जिससे लगा कि वह ठठारना के लिए गए होंगे। दोनों के मोबाइल फोन भी बंद आ रहे थे। मोबाइल फोन की कॉल डिटेल की जांच की गई तो पता चला था कि उन्होंने सोमवार को मंडी जिला के अपने एक दोस्त को फोन कर ठठारना से चंबा के लिए रास्ता पूछा था। उसके बाद पुलिस की रेस्क्यू टीमें ठठारना और आसपास के क्षेत्र में उनकी तलाश में जुट गईं। सोमवार की सुबह रेस्क्यू टीम को इन दोनों युवकों के शव एक पहाड़ी के नीचे मिले हैं। 

सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि लापता युवकों के शव ठठारना में एक पहाड़ी के नीचे बरामद हुए हैं। प्रथम दृष्टया यह अंदेशा जताया जा रहा है कि इन युवकों की मौत पहाड़ी से गिरने के कारण हुई है। फिर भी पुलिस अन्य पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच में जुटी हुई है। दोनों युवकों के शवों को कब्जे में ले लिया गया है तथा मंगलवार को उनका पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Share
Published by
Sagar

Recent Posts

हिमाचल में फिर बड़े सीमेंट के दाम, पंजाब-हरियाणा में सीमेंट सस्ता, यहां जाने नई कीमतें।

हिमाचल: महंगाई दिन प्रतिदिन आसमान छू रही है, और इसका सीधा असर आम आदमी की… Read More

1 week ago

हिमाचल: अब नहीं लगा पाएंगे मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी।

ग्रामीण विकास विभाग ने नेशनल मोबाइल मॉनिटरिंग नाम से एक ऐप लॉन्च की है। यह… Read More

2 weeks ago

हिमाचल: पहाड़ी से टूटकर चलती कार पर आ गिरे पत्थर, 24 वर्षीय बेटे की हुई मौत, पिता सहित दो घायल

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में चलती गाड़ी पर पहाड़ी से टूटकर पत्थर गिरने से… Read More

3 weeks ago

हिमाचल: घीड़ी पंचायत में एक मकान में अचानक भड़की आग, जिंदा जला 47 वर्षीय ग्रामीण, हुई दर्दनाक मौत

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदरनगर उपमंडल की घीड़ी पंचायत के खडेंदी गांव में… Read More

3 weeks ago

हिमाचल: पत्नी के साथ अवैध संबंधों के चलते पति ने की प्रेमी की हत्या, चिंतपूर्णी नए बस स्टेंड में मिली एक शख्स की लाश

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में चिंतपूर्णी के नए बस स्टैंड में हत्या का एक… Read More

3 weeks ago