हिमाचल: कांग्रेस MLA सतपाल सिंह रायजादा और पुलिस के बीच हुई तीखी बहस, बोले- पुलिस नहीं कर रही ठीक से काम, जनता के लिए जेल जाने को भी हूं तैयार

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के सदर थाना में माहौल उस समय काफी गरमा गया, जब ऊना के कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने थाने में पहुंचकर पुलिस पर एक भूतपूर्व सैनिक के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में शिकायत देने पर भी कार्रवाई न करने के आरोप लगा दिये। दरअसल, पहले इस मामले को लेकर सतपाल सिंह रायजादा ने जांच अधिकारी से फोन पर बात की, लेकिन जांच अधिकारी के साथ फोन पर ही बहस हो जाने के बाद रायजादा पुलिस थाना पहुंचे और यहाँ जमकर बवाल किया।

इस पूरी बहस के दौरान रायजादा पुलिस पर उन्हें खुद को गिरफ्तार करने की बात भी करने लगे और पुलिस से इस मामले पर शीघ्र से शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान रायजादा ने पुलिस पर सरकार के दबाब में काम करने के भी आरोप लगाए। इस दौरान सदर थाना में बुधवार को विधायक सतपाल सिंह रायजादा और ऊना पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ। यह बात यहां तक पहुंच गई कि सतपाल रायजादा की SHO और जांच अधिकारी के साथ जमकर तू-तू मैं-मैं भी हो गई। इतना ही नहीं विधायक ने पुलिस पर सरकार के दवाब में आम लोगों को तंग करने के आरोप तक लगाए हैं।

दरअसल मामला यह है कि ऊना थाना क्षेत्र के तहत एक भूतपूर्व सैनिक ने करीब 7 महीने पूर्व ऊना पुलिस को अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत सौंपी थी, लेकिन इस मामले पर कार्रवाई न होते देख आज भूतपूर्व सैनिक ने विधायक सतपाल रायजादा के समक्ष अपना दुखड़ा सुनाया। जिसके बाद सतपाल सिंह रायजादा ने इस मामले में संबंधित जांच अधिकारी को फोन कर इस मामले में उचित कार्रवाई के लिए कहा, तो विधायक और जांच अधिकारी के बीच फोन पर ही बहस शुरू हो गई, जिसके बाद गुस्साए सतपाल रायजादा सदर थाना पहुंचे और पुलिस पर जमकर अपना गुस्सा निकाला।