हिमाचल: कुल्लू में गिरी आसमानी बिजली, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा, वायरल हो रही फोटो, बिजली गिरने से हुई 300 बकरियों की मौत

हिमाचल प्रदेश की कुल्लू घाटी के आराध्य बिजली महादेव में बिजली गिरने का एक अद्भुत नजारा देखने को मिला है। आपको बता दें कि बिजली महादेव मंदिर के ठीक ऊपर से आसमानी बिजली आकर जिया गांव के पास गिरी है। इसी के साथ आसमानी बिजली गिरने का यह दुर्लभ और आश्चर्यजनक नजारा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। गुरुवार की शाम को करीब 6 बजकर 54 मिनट पर बिजली महादेव के ठीक ऊपर से होती हुई एक जोरदार आसमानी बिजली यहां जिया गांव से पीछे आकर गिरी है। इस नजारे को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया। आपको बता दें कि बिजली गिरने से यहां किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन लोग इस घटना को आस्था से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसे शेयर भी किया है। जिस पर लोग धड़ाधड़ कमेंट किए जा रहे हैं। वहीं जिया गांव के पास बिजली गिरने से आग भी लग गई, लेकिन बारिश से बुझ गई। इसी के साथ बिजली गिरने की एक घटना कांगड़ा जिले में भी देखने को मिली है। जहां इस घटना में करीब 300 बकरियों की मौत हो गई है।

आपको बता दें कि बिजली महादेव में कई सालों से बिजली नहीं गिरी है। जिसके पीछे यहां पर लगाए गए मोबाइल टावरों को वजह माना जाता रहा है। अब यहां से टावर हटा दिए गए हैं। जिसके बाद ताजा घटना से अब उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि अब बिजली महादेव मंदिर में भी बिजली गिरेगी। लोगों ने इस पर खुशी जाहिर की है। वहीं यहां के लोग इस घटना को बिजली महादेव से जुड़ी आस्था से जोड़कर देख रहे हैं।  जिया ग्राम पंचायत के प्रधान संजू पंडित ने जानकारी देते हुए कहा कि यह बिजली महादेव देवता का ही चमत्कार है। उन्होंने यह भी कहा कि बिजली महादेव मंदिर में बिजली गिरने का इतिहास काफी पुराना रहा है।