हिमाचल: कोरोना कर्फ्यू के दौरान निजी होटल में जन्मदिन पार्टी का आयोजन कर उड़ाई नियमों की धज्जियां, 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के सदर थाना के तहत खनियारा के लुंगटा क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू के दौरान एक होटल में जन्मदिन की पार्टी कर रहे 20 लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है। यह‌ एफआईआर कोरोना कर्फ्यू के नियमों के उल्लंघन करने के कारण दर्ज की गई है। वहीं आपको बता दें कि पुलिस ने इस पार्टी के आयोजक और मुख्य आरोपी रवि अरोड़ा को हिरासत में लिया है, जबकि अन्य लोगों की पहचान अभी की जा रही है। आपको बता दें कि रविवार को ही कोरोना कर्फ्यू के दौरान रवि अरोड़ा ने अपने जीजा के जन्मदिन पर लुंगटा क्षेत्र के एक निजी होटल में पार्टी का आयोजन किया। यहां पर दिनदहाड़े पार्टी का आयोजन करने के बाद आरोपी ने अपने दोस्तों को भी इस पार्टी में बुलाया था। जिसके बाद दोस्तों ने सोशल मीडिया पर इस पार्टी की वीडियो को शेयर कर दिया।

वहीं जब इस वायरल वीडियो के बारे में धर्मशाला पुलिस को पता चला तो आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए रवि अरोड़ा को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। और करीब 15 घंटे तक इसे थाने में भी रखा गया। वहीं पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी रवि ने पार्टी में हिस्सा लेने वाले अपने दोस्तों के बारे में भी बताया। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में 20 से भी अधिक लोग गाने पर नाचते नजर आ रहे हैं।

वहीं आपको बता दें कि कांगड़ा जिले सहित पूरे प्रदेश में सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगा रखा है। यहां लागू धारा 144 के तहत किसी भी स्थान पर चार से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं। वहीं इस दौरान सशर्त शादी समारोहों के अलावा किसी भी तरह का कोई आयोजन प्रदेश में आयोजित नहीं किया जा सकता है। इसके बावजूद रवि अरोड़ा ने बिना किसी आधिकारिक अनुमति के जन्मदिन पार्टी का आयोजन किया। वीडियो में जितने भी लोग दिख रहे हैं, वे अच्छे पढ़े-लिखे नजर आ रहे हैं और बड़े शौक से कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

इसी के साथ पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि रवि अरोड़ा समेत 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है। पहचान होने पर सभी की 24-24 घंटे के लिए कोविड केयर सेंटरों में ड्यूटी लगाई जाएगी। इस बाबत उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति से भी स्वीकृति मिल गई है। एसपी ने कहा कि जब पढ़े-लिखे लोग ही नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। तो ऐसे में देश कैसे कोरोनावायरस से जंग जीत पाएगा।