हिमाचल: टांडा अस्पताल में महज़ 11 दिन के एक बच्चे की हुई कोरोना से मौत, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना फिर से पैर पसारता हुआ नजर आ रहा है। यहां रोजाना औसतन 200 सक्रिय मामले सामने आ रह हैं। इसी के साथ कांगड़ा जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों की फिर ने नींद उड़ा दी है। यहां के टांडा अस्पताल में गुरुवार को महज़ 11 दिन के एक बच्चे की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। जिसने फिर से सबको झकझोर कर रख दिया है।

वहीं अब आलम यह है कि अब नवजात शिशु के जीवन को लेकर खुद अस्पताल प्रशासन और अभिवावक दोनों ही फूंक फूंक के कदम रख रहे हैं, दरअसल, कांगड़ा जिले में कोरोनावायरस के 45 नये केस सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत भी हुई है। और वह कोई और नहीं, बल्कि टाण्डा मेडिकल कॉलेज में भर्ती महज़ 11 दिन का एक बच्चा है, जिसे पैदा होने के तुंरन्त बाद ही कोरोनावायरस ने अपनी चपेट में ले लिया और अब उसकी दुःखद मौत हो गई है। वहीं अब कांगड़ा के CMO डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने इस घटना की पुष्टि की है।

वहीं आपको बता दें कि कांगड़ा जिले में 45 नये कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1 की मौत हुई हैं तो वहीं 66 लोग स्वस्थ भी हुये हैं। वहीं आपको बता दें कि कांगड़ा जिले में अब तक कुल 48,596 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 47 हज़ार 88 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 1 हज़ार 81 लोगों की मौत हो चुकी है। फ़िलहाल, कांगड़ा जिले में 423 लोग कोरोना से पीड़ित हैं, जिनका कांगड़ा स्थित अलग अलग कोविड केयर सेंटर्स और अस्पतालों में इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग लोगों को कोविड महामारी से बचाव के लिये जारी हिदायतों का पालन करने की सलाह के साथ साथ अपील भी कर रहा है।