हिमाचल प्रदेश

हिमाचल: थेले में डालकर नवजात बच्ची को कूड़े के ढेर में फेंका, सफाई कर्मियों को मिला, PGI रेफर, मामला दर्ज

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी में एक बार फिर से मां की ममता शर्मसार हुई है। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के बिलांवाली गांव में एक कूड़े के ढेर में एक नवजात बच्ची पड़ी मिली है‌। नवजात को एक थैले में रख कर कूड़े के ढेर में फेंक दिया गया था। वहीं अब पुलिस ने नवजात बच्ची को कब्जे में लेने के बाद मामला दर्ज कर लिया है और अब छानबीन भी शुरू कर दी है। कुछ दिन पहले ही बद्दी अस्पताल के पास झाड़ियों में भी पुलिस को 4 माह का नवजात शिशु मिला था। एक माह के बाद अब इस क्षेत्र में यह दूसरी घटना सामने आई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बद्दी क्षेत्र के बिलांवाली उपस्वास्थ्य केंद्र के साथ लगते एक कूड़े के ढेर को उठाने के लिए जैसे ही सफाई कर्मी आए तो वहां पर एक नवजात शिशु के रोने की आवाज आई। इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र की एक आशा वर्कर को इस बारे में बताया। आशा वर्कर ने नवजात शिशु को कूड़े से उठाया और उसे साफ करके कपड़े पहनाए। साथ ही बद्दी के महिला थाने को इस बारे में सूचित किया गया। मामले की सूचना मिलते ही महिला थाना प्रभारी दयाराम ठाकुर ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया है। उन्होंने नवजात बच्ची को कब्जे में लेने के बाद मेडिकल जांच के लिए बद्दी अस्पातल पहुंचाया।

इसके बाद बद्दी अस्पताल के एसएमओ डॉ. अनिल अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ न होने के चलते नवजात को पीजीआई रैफर कर दिया गया है। वहीं अब नवजात के सभी टेस्ट होने के बाद डीएनए टेस्ट भी कराया जाएगा। बद्दी के डीएसपी नवदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बिलांवली में कूड़े के ढेर में मिली नवजात बच्ची को स्वास्थ्य जांच के बाद सोलन के बाल कल्याण केंद्र को सोंप दिया जाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Share
Published by
Sagar

Recent Posts

मर्डर: युवक की कर दी बेरहमी से हत्या, शव को जलाया, खेत में पड़ी मिली अधजली लाश, मामला दर्ज

हरियाणा के भिवानी जिले के सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव धारेड़ू में एक युवक… Read More

6 hours ago

हिमाचल: आठ दिन से लापता दो युवकों के शव अब ठठारना से हुए बरामद, घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे दोनों युवक, पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल प्रदेश के ट्रैकिंग स्थल ठठारना गए, धर्मशाला और दाड़ी के दोनों लापता हुए युवकों… Read More

19 hours ago