हिमाचल: प्रदेश में कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है कांगड़ा जिला, बीते 7 दिन में हुई 150 मौतें, मिले 8 हजार से ज्यादा सक्रिय मामले

हिमाचल प्रदेश का कांगड़ा जिला प्रदेश में अब कोरोना महामारी का हॉट स्पॉट बन गया है। आपको बता दें कि यहां रोजाना हजार से‌ भी ज्यादा सक्रिय मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इसी के साथ यहां मौतों का आंकड़ा भी काफी डराने वाला है। बीते चौबीस घंटे में कांगड़ा जिले में 25 कोरोना संक्रिमितों मरीजों की मौत हुई है, जबकि यहां 1241 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वीएमआई पालमपुर में भर्ती चकोल बैजनाथ की एक 56 वर्षीय महिला, सिटी अस्पताल मटौर में भर्ती टीपा मैक्लोडगंज की निवासी एक 83 वर्षीय महिला, बलेड़ धर्मशाला का रहने वाला एक 45 वर्षीय व्यक्ति, सिटी केयर अस्पताल कुठमां में भर्ती नटेहड़ के निवासी 75 वर्षीय व्यक्ति, जोनल अस्पताल में भर्ती शमीरपुर निवासी एक 37 वर्षीय व्यक्ति, होम आइसोलेसन में रह रहा गरला फतेहपुर निवासी एक 80 वर्षीय व्यक्ति, टीएमसी में भर्ती नटेहड़ निवासी एक 72 वर्षीय व्यक्ति और सियूं शाहपुर निवासी एक 50 वर्षीय व्यक्ति, होम आइसोलेशन में रह रही ज्वाली की एक 70 वर्षीय महिला, टीएमसी में उपचाराधीन बैदी की रहने वाली एक 69 वर्षीय महिला, टीएमसी में भर्ती धुंधली ऊना निवासी एक 44 वर्षीय महिला, दुगोली निवासी 54 वर्षीय महिला, सुलह पालमपुर की रहने वाली एक 48 वर्षीय महिला, जैंद निवासी 40 वर्षीय महिला, खैरा निवासी एक 60 वर्षीय महिला और जवाहर नगर धर्मशाला के रहने वाले एक 42 वर्षीय व्यक्ति की मौत यहां कोरोनावायरस के कारण हो गई है। इसके साथ ही जोनल अस्पताल धर्मशाला की एमरजेंसी में लाई गई नलसूहा देहरा की निवासी एक 55 वर्षीय महिला, होम आइसोलेशन में रह रही पदेर नगरोटा की‌ रहने वाली एक 52 वर्षीय महिला, जोनल अस्पताल धर्मशाला में भर्ती टंग नरवाणा निवासी एक 57 वर्षीय व्यक्ति, श्री बालाजी अस्पताल कांगड़ा में भर्ती लंज के रहने वाले 57 वर्षीय व्यक्ति, टांडा के मिलिटरी अस्पताल योल में भर्ती मुहल के एक 72 वर्षीय व्यक्ति, नूरपुर अस्पताल की एमरजैंसी में लाए गए गरगां नूरपुर निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति, बैजनाथ अस्पताल की एमरजैंसी में लाए गए बयाल पंचरुखी निवासी एक 75 वर्षीय व्यक्ति, जोनल अस्पताल धर्मशाला में दाखिल दाड़ी की रहने वाली एक 83 वर्षीय महिला और लोहारड़ी निवासी एक 36 वर्षीय व्यक्ति की भी यहां कोरोना के कारण मौत हो गई है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार कांगड़ा जिले में अब तक कोरोना के कुल 36,159 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से यहां 23,947 मरीज ठीक भी हुए हैं और 686 मरीजों की मौत हो चुकी है। उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में कांगड़ा जिले में सक्रिय केसों की संख्या 11,524 हैं। वहीं कांगड़ा जिले में प़ॉजिटिविटी रेट लगभग 30 फीसदी पहुंच गया है। वहीं आपको बता दें कि यहां पर एक सप्ताह में 150 लोगों की मौत दर्ज हुई है, जबकि 8 हजार से ज्यादा मामले भी सामने आए हैं।