हिमाचल: प्रदेश में फिर पैर पसार रहा कोरोना, पंडोह के जवाहर नवोदय विद्यालय में 43 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल 78 हुए संक्रमित

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारता नजर आ रहा है। सोमवार को मंडी जिले में कोरोना संक्रमण के 54 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 44 मामले अकेले जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह से सामने आए हैं। बीते सप्ताह में जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में 34 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वही अब सोमवार को 43 विद्यार्थियों तथा एक अध्यापक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसी के साथ अब विद्यालय में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 78 पहुंच गया है। आपको बता दे कि संक्रमित पाए गए सभी बच्चों की हालत सामान्य है और इन सभी को होम आईसोलेट कर दिया गया है। वही आपको बता दे कि बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल को बंद नहीं किया गया है। वही एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए स्कूल को जारी रखा गया है।

इसीके साथ अब सीएमओ मंडी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने भी इन मामलों की पुष्टि की है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बीते सप्ताह जवाहर नवोदय विद्यालय में कुल 34 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 1 सप्ताह बाद विद्यालय के 279 छात्रों व 46 अध्यापकों की सैंपलिंग की गयी, जिनमें से अब 43 बच्चों तथा एक अध्यापक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने यह भी बताया कि बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है, जिसमें ना तो कोई स्कूल के अंदर प्रवेश कर सकता है और ना ही अब कोई स्कूल से बाहर निकल सकता है। उन्होंने जिला वासियों से भी कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है।