हिमाचल: प्रदेश में स्कूल खुलते ही कोरोना ने पसारे पांव, एकलव्य स्कूल के 13 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, अब तक 28 हुए हैं संक्रमित

हिमाचल प्रदेश में 27 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए सभी स्कूल खुल गए हैं। स्कूल खुलने के साथ ही किन्नौर जिले के एक स्कूल में 13 बच्चे कोरोना पाज़िटिव पाए गए हैं। वहीं आपको बता दें कि स्कूल में अब तक कुल 28 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, किन्नौर जिले में सोमवार को कोविड-19 जांच के लिए 131 सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 13 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 9 लड़कियां और 4 लड़के शामिल हैं और ये सभी निचार से संबंधित हैं।

इसी के साथ डॉ. सोनम नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कोरोनावायरस के सक्रिय मामलों की संख्या अभी 35 है। उन्होंने यह भी बताया कि जिले मे अब तक कोविड-19 के कुल 75885 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 72406 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसी के साथ अब तक जिले मे कुल 3479 मामले पॉजिटिव आये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिले में कोविड 19 के कारण 38 रोगियों की मृत्यु भी हो चुकी है।

वहीं आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बीते लंबे समय से स्कूल बंद थे और सोमवार को ही स्कूल खुले हैं। वहीं कोरोना महामारी के चलते आठवीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल अभी नहीं खोले गए हैं और आठ अक्तूबर को इस बारे में फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि हाल ही में मंडी जिले के धर्मपुर में बोर्डिंग स्कूल में कुल 79 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि राहत की बात है कि हिमाचल में सीरो सर्वे में 85 फीसदी लोगों में एंटीबॉडी पाई गई है।