हिमाचल: बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा ने धर्मशाला अस्पताल में आम लोगों की तरह पहुंचकर लगवाई कोरोना वैक्सीन

कोरोना वायरस से बचने के लिए बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा ने भी कोरोना कोवैक्सीन लगवाई है। धर्मशाला में शनिवार को उन्होंने जोनल अस्पताल में यह वैक्सीन लगवाई है। इससे पहले, यह भी कहा जा रहा था कि उन्हें उनके निवास स्थान पर ही कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी, लेकिन उनकी सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने पहले यह जानकारी दी और बाद में अब दलाई लामा को अस्पताल में ही वैक्सीन लगाई गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दलाई लामा पूर्ण प्रोटोकॉल के साथ अस्पताल में आये थे और उनकी सुरक्षा चाक चौबंद थी‌। वहीं आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने मीडिया को भ्रमज़ाल में भी रखा हुआ था। उनके वैक्सीनेशन को लेकर अलग-अलग तारीखें बताकर मीडिया को भी जानकारी नहीं दी गई गई थी। इससे पहले, दलाईलामा को उन्हीं के टैम्पल में 5 मार्च को वैक्सीन लगाने की सूचना दी गई थी। लेकिन शनिवार को दलाई लामा कड़ी सुरक्षा के बीच पौ फटने से पहले ही धर्मशाला जोनल अस्पताल में पहुंच गये और वैक्सीनेशन ली। कागंड़ा के CMO डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने वैक्सीनेशन की पुष्टि की है।

वहीं आपको बता दें कि धर्मशाला में एक बौध मॉनेस्ट्री में काफी संख्या में बौध भिक्षु कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यहां पर अब तक 160 भिक्षु संक्रमित हुए हैं। वहीं, हिमाचल में शुक्रवार को 75 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा, अब तक 9584 बुजुर्गों को यह वैक्सीन दी जा चुकी है। हिमाचल में शुक्रवार को साठ साल से ऊपर के 4914 बुजुर्गों को यह वैक्सीन लगाई गई है।