हिमाचल: भारी बारिश के बीच ऊना की सड़कों पर बहा खून, पंजाबी और स्थानीय युवाओं चलीं तलवारें, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए वारदात

हिमाचल प्रदेश मेँ जोरदार बारिश हो रही है। ऐसे में ऊना शहर में भी जमकर बादल बरसे है। वहीं ऊना जिला मुख्यालय के चंडीगढ़-धर्मशाला नेशनल हाईवे पर युवकों के दो गुटों के बीच भरी बरसात में खूनी संघर्ष हो गया। इस घटना के दौरान पंजाब से आए युवकों और ऊना के स्थानीय युवकों ने एक दूसरे पर तलवारों से कई वार कर डाले, जिस कारण उनके सिर और हाथ समेत शरीर के अनेक हिस्सों पर गहरे घाव हुए हैं। वहीं दिन दहाड़े हुई इस दबंगई की घटना से शहर में दहशत का माहौल है। इसके बाद घायल युवकों को उपचार के लिए रीजनल अस्पताल ऊना ले जाया गया है। वहीं अब सिटी चौकी से पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर इस घटना की जांच शुरू कर दी है। वहीं यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि यह वारदात पुरानी रंजिश के चलते पेश आई है‌‌। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि युवकों के दो गुटों में पुरानी रंजिश चल रही थी। इसी रंजिश को खत्म करने के लिए इन दोनों गुटों ने आपस में बातचीत करने का फैसला लिया गया था। इसी के साथ ही बुधवार को जब दोनों गुट आपस में बातचीत कर रहे थे तो एक गुट में शामिल पंजाब के कुछ युवकों ने दूसरे गुट के युवाओं पर तलवारों से हमला कर दिया। इस घटनाक्रम में दो युवक बुरी तरह लहूलुहान हो गए हैं। एक युवक की उंगली भी कट गई है, जबकि दोनों युवकों के सिर समेत शरीर के कई हिस्सों पर तलवारों के वार लगने से गहरी चोटें आई हैं। ऊना शहर में हुई यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है, पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे से मिली फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है।

एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस इस घटना की जांच कर रही है‌। जिन युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया है, उन सबकी पहचान करके जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इन घायल लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है और उनके भी बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वारदात को अंजाम देने वाले युवक स्थानीय है या पंजाब के यह जांच के बाद ही साफ़ हो पायेगा।