हिमाचल प्रदेश

हिमाचल: मणिमहेश में लापता हुए थे 7 लोग, पांचवें दिन खोज निकाले, कमलकुंड किया से एक और युवक का शव बरामद, अबतक 4 की मौत

हिमाचल प्रदेश में स्थित पवित्र स्थल मणिमहेश के दर्शन के लिए कुगति से परिक्रमा कर डल झील की ओर रवाना हुए पंजाब निवासी 14 लोगों में से 7 लोग लापता हो गए थे। जोकी अब पांच दिन बाद कमलकुंड के पास से तलाश लिए गए हैं। वहीं, एक अन्य लापता युवकों जालंधर निवासी राहुल का शव कमलकुंड के समीप से ही पुलिस ने बरामद किया है। वहीं आपको बता दें कि अब रेस्क्यू टीम राहुल का शव लेकर भरमौर के लिए लौट रही है। वहीं अब तक कुगति की ओर से मणिमहेश की तरफ आ रही एक महिला समेत चार लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। 

वहीं, डीएसपी अभिमन्यु ने जानकारी देते हुए बताया कि लापता हुए पंजाब निवासी 7 लोगों को तलाशने के लिए भरमौर प्रशासन ने एक रेस्क्यू टीम गठित की थी, जिसे अब सफलता मिल गई है। डीएसपी ने यह भी बताया कि पंजाब राज्य के कपूरथला जिला के सुल्तानपुर लोधी तहसील क्षेत्र के निवासी ये शिव भक्त बीते 10 सितंबर को परिक्रमा के लिए कुगति से रवाना हुए थे। इसके बाद वापस पहुंचे अमरजीत ने जानकारी दी कि इनमें से 7 लोग लापता हो गए हैं।

वहीं आपको बता दें कि अमरजीत भी परिक्रमा के लिए सभी के साथ निकला था, लेकिन खतरनाक रास्ते को देखते हुए वह बीच से लौट आया। इसके बाद छह और लोग भरमौर लौट आए थे। वहीं अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कुगति रूट पर हनुमान शिला के समीप मौजूद बर्फीले ग्लेशियर को ये लोग पार नहीं कर पाए। इस पवित्र परिक्रमा मार्ग में कई रहस्यमय कुंड भी हैं। वहीं सूचना मिलते ही भरमौर प्रशासन की ने सर्च ऑपरेशन के लिए एक टीम भेजी, जिसने कमलकुंड के पास से इन लापता लोगों को ढूंढने में सफलता हासिल की। अब रेस्क्यू टीम उन्हें लेकर वापिस भरमौर आ रही है।

Share
Published by
Sagar

Recent Posts

हिमाचल: कलबोग में सड़क से उतरकर पलट गई एक निजी बस, सड़क किनारे लटकी, 2 सवार हुए घायल

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में बुधवार की सुबह एक सड़क हादसा हो गया। यहां… Read More

24 hours ago

हिमाचल: बंजार से चेत्थर की ओर जा रही पिकअप सड़क से 100 मीटर नीचे जा गिरी, 27 वर्षीय युवक की हुई मौत , एक अन्य घायल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल के चेत्थर में मंगलवार की रात को… Read More

1 day ago