हिमाचल में एक बार फिर मां ममता हुई शर्मसार, मंडी के बाद अब बिलासपुर में झाड़ियों के बीच लावारिस पड़ा मिला एक नवजात शिशु

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में तीन माह की दो जुड़वां नवजात बच्चियों को सकोहड़ी खड्ड में फेंकने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि अब बिलासपुर जिले में भी ऐसा ही मामला देखने को मिला है। यहां पर एक नवजात बच्ची खेतों में पड़ी मिली है। वहीं आपको बता दें कि अब इस नवजात बच्ची को अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि यह घटना बिलासपुर जिले के झंडूता उपमंडल की ग्राम पंचायत घंडीर के एक गांव की है। यहां एक नवजात को खेतों में झाडियों के नीचे छोड़ा दिया गया है। इसी के साथ अब क्षेत्र के लोगों ने इस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त करवाई करने की मांग की है।

आपको बता दें कि शनिवार की सुबह घडीर गांव में एक खेत में झाडियों के बीच नवजात शिशु मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। यहां सुबह करीब सात बजे घंडीर के रहने वाले लेखराम अपने खेतों में गोबर फैंकने गया हुआ था तो उसे कुछ ही दूरी पर स्थित झाडियों से कुछ अजीब सी चिल्लाने की आवाजें आई। इसके बाद लेखराम अजीब आवाजों को सुनकर घबरा गया, लेकिन हिम्मत करके वहां पहुंचा तो देखा कि एक नीले कपडे मे खून से लिपटा हुआ एक नवजात शिशु पड़ा हुआ था। इसके बाद उन्होंने इस मामले की जानकारी पंचायत प्रधान नीलम कुमारी को दी। इसके बाद पंचायत प्रधान मौके पर पंहुचे और एंबुलेंस को बुलाया। वहीं नवजात शिशु को प्राथमिक उपचार देने के बाद समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरठी भेज दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस थाना तलाई को भी इस मामले की सूचना दी।

वहीं चिकित्सकों ने बच्ची की हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल बिलासपुर भेज दिया है। वहीं पुलिस उपमंडलाधिकारी अनिल ठाकुर ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि घडीर गांव में झाडियों मे एक नवजात शिशु मिला। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ धारा 317 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Share
Published by
Sagar

Recent Posts

मर्डर: युवक की कर दी बेरहमी से हत्या, शव को जलाया, खेत में पड़ी मिली अधजली लाश, मामला दर्ज

हरियाणा के भिवानी जिले के सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव धारेड़ू में एक युवक… Read More

7 hours ago

हिमाचल: आठ दिन से लापता दो युवकों के शव अब ठठारना से हुए बरामद, घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे दोनों युवक, पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल प्रदेश के ट्रैकिंग स्थल ठठारना गए, धर्मशाला और दाड़ी के दोनों लापता हुए युवकों… Read More

20 hours ago