हिमाचल में भालू का आंतक: घास काट रही एक महिला पर किया भयंकर हमला, टांगों को काटा

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में पर्यटन नगरी धर्मशाला के मैक्लोडगंज क्षेत्र में अपने पशुओं के लिए चारा लेने गई एक महिला पर भालू ने अचानक से हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया है। मैकलोड़गंज के घने जंगलों में दोपहर के वक़्त दो महिलाएं घास काट रही थी कि अचानक ही एक भालू ने एक महिला की टांग को अपना शिकार बना लिया, जिस कारण महिला बुरी तरह से घायल हो गई, जबकि दूसरी महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और टीम ने तुरंत स्थानीय लोगों की मदद से घायल महिला को उपचार के लिए जोनल अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया। जहां महिला का उपचार किया जा रहा है। विभागीय जानकारी के अनुसार, 2 महिलाएं मैक्लोडगंज के निचली ओर नाले के साथ लगती हुई पहाड़ी पर घास काट रही थीं, तभी पीछे से आए भालू ने एक महिला पर हमला कर दिया। भालू के हमले से महिला की टांग में घाव हो गया है। जबकि महिला की सूझबूझ से गनीमत यह रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया है।

वहीं महिलाओं द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। जिसके चलते भालू वहां से भाग गया, और इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दी गई। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया। वन मंडल अधिकारी धर्मशाला डॉ. संजीव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मैक्लोडगंज के निचली तरफ भालू के हमले में महिला घायल हुई है। और घायल महिला को जोनल अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि अस्पताल में भर्ती महिला के इलाज का खर्च विभाग द्वारा उठाया जा रहा है और साथ ही नियमानुसार घायल महिला को मुआवजा राशि भी प्रदान की जाएगी।