हिमाचल: विभिन्न सरकारी विभागों में निकली बम्पर भर्तियां, सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, यहां पढ़ें किस विभाग में भरे जाएंगे कितने पद

कोरोना काल में पहली बार हिमाचल सरकार ने प्रदेश में सरकारी नौकरियों का पिटारा खोला है। वहीं आपको बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में सरकारी विभागों में 2500 से अधिक पदों को भरने का फैसला लिया गया है। वहीं आपको बता दें कि सिर्फ जल शक्ति विभाग में ही पैरा वर्करों के 2322 पदों को भरे जाने का फरमान जारी कर दिया गया है। इसी के साथ करीब 500 पेयजल परियोजनाओं और पचास सिंचाई योजनाओं की देखरेख और इनको सुचारु रूप से चलाने में कर्मचारियों की कमी के कारण यहां काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

इस परेशानी को देखते हुए सरकार ने अब पैरा वर्करों के पदों को भरने के लिए निर्देश जारी कर दिये है। इसके साथ ही सिविल अस्पताल नूरपुर में चिकित्या अधीक्षक के इकलौते पद को भरने के लिए भी मंजूरी दे दी गई।उधर, विभिन्न मेकशिफ्ट अस्पतालों में ऑउटसोर्स से स्टाफ नर्स, स्टाफ सिस्टर सहित 50 अन्य कर्मचारियों की तैनाती करने का भी निर्णय लिया गया है। इसी के साथ ही कैबिनेट ने लोक निर्माण हमीरपुर जोन में एक पद तथा उपमंडलीय चुनाव कार्यालय गगरेट में कनिष्ठ कार्यालय सहायक का एक पद भरने का भी फैसला लिया है।