हिमाचल: शराब कारोबारी से हुई थी 9 लाख रुपए की लूट, पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, किया एक आरोपी को गिरफ्तार

15 मार्च को ऊना जिले में हुई 9 लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। आपको बता दें कि पुलिस ने लुटेरों के एक सहयोगी को पंजाब के खन्ना शहर से दबोच लिया है। लूट की यह वारदात जिला मुख्यालय के चंडीगढ़ धर्मशाला नेशनल हाईवे स्थित शराब कारोबारी के कार्यालय में हुई थी। वहीं आपको बता दें कि खन्ना शहर से पकड़े गए इस आरोपी युवक पर आरोप है कि वह आरोपियों को नकली सिम कार्ड और नकली आधार कार्ड उपलब्ध करवाता था। पकड़े गए इस 27 वर्षीय आरोपी की पहचान आशीष कुमार के तौर पर की गई है। वहीं अब उसे कोर्ट में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

वहीं आपको बता दें कि ऊना जिले में कुछ दिन पहले ही बंदूक की नोक पर इस लूटकांड को अंजाम दिया गया था। जिन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया था, वे नकली आधार कार्ड और नकली सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे थे। वारदात के आरोपियों को ये सभी सामान उपलब्ध करवाने के आरोप में पुलिस ने पंजाब के कस्बा खन्ना के निवासी 27 वर्षीय आशीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आज आरोपी युवक को कोर्ट में पेश कर पांच दिनों का पुलिस रिमांड भी हासिल कर ली है।

वहीं गौरतलब है कि बंदूक की नोक पर अंजाम दी गई इस लूट की वारदात के बाद आरोपियों ने शराब कारोबारी के चालक पर 4 राउंड फायरिंग भी की थी। जबकि लूट की इस वारदात के बाद से ही सभी आरोपी पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए थे। लेकिन अब आरोपियों को जाली दस्तावेज और अन्य सामान उपलब्ध करवाने वाले युवक की गिरफ्तारी के बाद मुख्य आरोपियों के भी अरेस्ट किए जाने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।