हिमाचल: सरकाघाट से तेंदुए की दो खाल, 14 नाखून और 10 दांतों के साथ तस्कर किया गया गिरफ्तार, वाइल्ड लाइफ टीम ने की कार्रवाई

एक खाल तस्कर को दबोचने के लिए वाइल्ड लाइफ की टीम दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सरकाघाट पहुंची है। वहीं मंडी जिला की पुलिस की मदद से सरकाघाट के एक होटल में छापेमारी की गई है। इस दौरान तस्कर से तेंदुए की दो खालें, 14 नाखून और 10 दांत बरामद किए गए‌। इसी के साथ अब आरोपी को पुलिस ने वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है‌।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तेंदुए की खाल की तस्करी करने वाले तस्कर को पकड़ने के लिए दिल्ली से एक टीम मंडी जिला पहुंची थी। वहीं दिल्ली की टीम को एक गुप्त सूचना भी मिली थी कि मंडी जिला के सरकाघाट क्षेत्र का एक व्यक्ति तेंदुए की खाल और अन्य अंगों की तस्करी करने जा रहा है। इसके बाद वाइल्ड लाइफ टीम ने दिल्ली से मंडी पहुंचकर अपनी सूचना को पुख्ता करना भी शुरू कर दिया‌ है। इसी के साथ जिला पुलिस के ध्यान में मामला लाया गया है और सरकाघाट पुलिस की एक टीम के साथ मिलकर सरकाघाट के एक निजी होटल में दबिश दी गई।

वहीं आपको बता दें कि इस दबिश में सरकाघाट निवासी राम सिंह निवासी को दो तेंदुए की खालों, 14 नाखूनों और 10 दांतों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी के साथ जो तेंदुए के अंग बरामद किए गए हैं‌। अंतरराष्ट्रीय बाजार में उनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने इस मामले की पुष्टि भी की है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी को वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट की धारा 51 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और अभी इस मामले में जांच जारी है।