हिमाचल: सरकारी स्कूल के छात्रों ने लोहे की रॉड और लात-घूंसों से पीटा एक निजी स्कूल का विद्यार्थी, मामला दर्ज, चार निष्कासित

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल धुंधन के बाहर कुछ स्कूली छात्रों ने एक निजी स्कूल के छात्र की जमकर पिटाई कर दी। इन सरकारी स्कूल के छात्रों ने 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक निजी स्कूल के छात्र का रास्ता रोका और उस पर लोह की रॉड से पिटाई शुरू कर दी, इसीके साथ उसपर लात-घूंसों की बरसात भी कर दी। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इन छात्रों के आपसी झगड़े का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसके बाद 11वीं कक्षा के एक और 12वीं कक्षा के तीन छात्रों को स्कूल से बाहर निकाल दिया गया है। स्कूल प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर ने इस मामले की पुष्टि की है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे उद्दंड बच्चों को विद्यालय परिसर में बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आगे उन्होंने यह भी कहा कि वायरल हुई वीडियो को देखकर उनकी आंखें नम हो गईं। इतनी बुरी तरह से साथी विद्यार्थी को पीटना दुखद है। उन्होंने बताया कि बुधवार को स्कूल स्टाफ तथा प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई है, जिसमें इन आरोपी छात्रों को निष्कासित करने का निर्णय लिया गया। 

आपको बता दे कि मंगलवार के दिन धुंधन क्षेत्र के एक लड़के ने पुलिस को एक लिखित शिकायत दी और बताया कि वह एक निजी स्कूल में 11वीं कक्षा का विद्यार्थी है। स्कूल से छुट्टी होने के बाद जब वह अपने घर लौट रहा था तो कुछ युवकों ने इसका रास्ता रोक लिया और उस पर लोहे की रॉड से टांगों, बाजुओं में मारा जिसके कारण उसे चोटें आई हैं, वही उसे जान से मारने की धमकी भी दी है। इस घटना का वीडियो बीती रात से ही सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें एक छात्र को कई और छात्र मिलकर पीट रहे हैं। इसीके साथ बुधवार को पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना भी किया जहां मौजूद लोगों ने आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उधर, डीएसपी प्रताप सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित छात्र द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। और आगामी कार्रवाई भी शुरू कर दी है।