हिमाचल: सेना के एक जवान ने पत्नी संग फांसी लगाकर की आत्महत्या, एक वर्ष पहले ही हुई थी इनकी शादी, जबलपुर में थे तैनात

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के निवासी एक सेना के जवान ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में अपनी पत्नी के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आपको बता दे कि यह जवान जबलपुर में ही जैक रायफल में तैनात था। इस पूरी घटना की जानकारी सुबह उस समय मिली जब सिपाही पंकज सिंह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा। वही पंकज सिंह के ड्यूटी पर ना आने का कारण जानने के लिए उसके साथी जब उसके घर पहुंचे तो उन्हें पंकज और उनकी पत्नी सुनीता द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी मिली।

इसीके साथ घटना के बाद आर्मी ऑफिसर्स और पुलिस भी उनके सरकारी क्वार्टर पर पहुंची जहां पति-पत्नी दोनों के शवों को फांसी से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आपको बता दे कि पंकज और सुनीता की करीब एक साल पहले ही शादी हुई थी और ये दोनों कुछ महीने पहले ही यहां आकर रहने लगे थे।

इसीके साथ पुलिस ने पंकज और सुनीता के परिजनों को इस घटना की जानकारी दी है और उन्हें जबलपुर बुलवाया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि परिजनों के बयान होने के बाद आत्महत्या के कारणों का खुलासा हो जाए। वही अब इस घटना से पूरे जेएंडके राइफल्स में हड़कंप मचा हुआ है।

इसीके साथ कैंट पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि जैक रायफल में तैनात राइफलमैन पंकज सिंह अपनी पत्नी सुनीता सिंह के साथ फैमिली क्वार्टर में रह रहे थे। उनका विवाह 25 नवंबर 2020 को ठीक एक वर्ष पहले ही हुआ था। विवाह के पश्चात पंकज अकेले ड्यूटी पर आ गए थे। वही करीब 6 महीने बाद वो अपनी पत्नी सुनीता को भी जबलपुर ले आए. शनिवार की रात को किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ था। जिसके बाद इन दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।