हिमाचल: स्कूटी को बचाते हुए एक तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी, 12 वर्षीय बच्चे की मौत, 4 पायलटों समेत 9 लोग हुए घायल

हिमाचल प्रदेश की प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग साइट बीड़-बिलिंग में एक जीप हादसे का शिकार हो गई, इस हादसे में 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है, जबकि इस हादसे में चार पायलटों सहित कुल नौ लोग घायल भी हुए हैं। इस हादसे में घायल हुए सात लोगों को प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई है। प्रारंभिक जांच में इस हादसे का कारण जीप की तेज रफ्तार और सामने से आई एक स्कूटी माना जा रहा है। वही आपको बता दे कि इस स्कूटी को दो पर्यटकों ने बीड़ में किराये पर लिया हुआ था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मूल रूप से लखनऊ के निवासी रिषभ त्रिपाठी बेंगलुरू में रहते हैं। वह अपने 12 वर्षीय बेटे आदविक त्रिपाठी और पत्नी शारदा त्रिपाठी के साथ घूमने के लिए अपनी जान पहचान के एक परिवार के पास पालमपुर आए हुए थे। यहीं से वे बुधवार को विपल सूद पुत्र डॉ. बीके सूद निवासी घुग्घर टांडा, पालमपुर के साथ पैराग्लाइडिंग करने के लिए बिलिंग के लिए जा रहे थे। उन्होंने बीड़ में इसके लिए बुकिंग भी की थी। वही ये सब पैराग्लाइडिंग एजेंसियों की ओर से उपलब्ध करवाई गई मालवाहक जीप में बैठ गए। इस जीप में चालक सहित चार पायलट भी सवार थे। जैसे ही यह गाड़ी बीच रास्ते पर पहुंची, तो सामने से एक स्कूटी भी आ गई। जीप की तेज रफ्तार के कारण स्कूटी को बचाते हुए चालक ने इसपर नियंत्रण नहीं रख पाया और जीप नीचे जंगल की तरफ लुढ़क कर पेड़ों से जा टकराई। इस घटना में 12 वर्षीय आदविक त्रिपाठी की मौत हो गई है। थाना प्रभारी ओपी ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।