हिमाचल प्रदेश

हिमाचल: 14 जून से शुरू हो रहा 18+ के लिए वैक्सीनेशन, नहीं हो पा रहे स्लॉट बुक, स्लॉट न मिलने से युवा हुए मायूस

कोरोना वायरस से निपटने के लिए चलाया गया वैक्सीनेशन अभियान अब एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है। वहीं अब 14 जून से कोरोना टीकाकरण ‌अभियान के तहत 18 से 44 वर्ष की आयुवर्ग के लोगों को टीका लगाया जाएगा। चौदह जून से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान के लिए प्रदेश में शनिवार से स्लॉट ओपन कर दिए गए हैं। लेकिन यहां स्लॉट ओपन होने के बाद भी युवाओं को सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है, क्यों कि इन्हें सेंटर नहीं मिल पा रहे हैं। जिसके चलते शिमला के कई युवाओं को अभी वैक्सीन नहीं लग पाएगी। वैक्सीन सेंटर की बुकिंग न होने से युवाओं के चेहरे मायूस दिखे है। आपको बता दें कि अब युवाओं ने सरकार से कोरोना टेस्ट की तरह सभी स्वास्थ्य संस्थानों पर वैक्सीन लगाने की मांग की।

इसी के साथ राजधानी शिमला के युवाओं का कहना है कि वे करीब एक महीने से वैक्सीन लगाने के लिए स्लॉट बुक कर रहे हैं, लेकिन ढाई बजे खोले जाने वाला स्लॉट सिर्फ पांच मिनट में ही फुल हो जाता है, जिसके चलते उनके नजदीकी सेंटर बुक नहीं हो पा रहे है। वहीं युवाओं का यह भी कहना है कि सरकार को अब इस दिशा में उचित कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी मांग की है कि जिस तरह से कोरोना के सैंपल लिये जा रहे हैं, उसी तरह सभी संस्थानों में टीकाकरण भी किया जाना चाहिए। इससे युवाओं को टीका मिल सकेगा, तो वहीं स्लॉट लेने में भी आसानी रहेगी।

वहीं आपको बता दें कि राजधानी शिमला के लिए 6500 कोविशील्ड डोज़ मिली हैं, जोकि सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को दी जाएंगी। वहीं प्रदेश में अब भी 18 से 44 आयुवर्ग के व्यक्तियों को वैक्सीनेशन के लिए काफी इंतज़ार करना पड़ रहा है। वहीं शिमला की बात करें तो 31 मई तक सप्ताह में सिर्फ दो दिन ही 18 से 44 आयुवर्ग के व्यक्तियों को टीका लगाया गया, जिसमें एक दिन में 27 सेशन साइट चिन्हित की गई थीं। लेकिन कोविन ऐप की कम सेशन साईट और प्रदेश में वैक्सीन की कमी के चलते कई युवाओं को वैक्सीन नहीं लग सकी। इसी के साथ अब वैक्सीन के लिए जूझ रहे युवाओं ने प्रदेश सरकार से वैक्सीनेशन के लिए की गई व्यवस्था को बेहतर करने की मांग की है।

Share
Published by
Sagar

Recent Posts

हिमाचल: कलबोग में सड़क से उतरकर पलट गई एक निजी बस, सड़क किनारे लटकी, 2 सवार हुए घायल

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में बुधवार की सुबह एक सड़क हादसा हो गया। यहां… Read More

1 day ago

हिमाचल: बंजार से चेत्थर की ओर जा रही पिकअप सड़क से 100 मीटर नीचे जा गिरी, 27 वर्षीय युवक की हुई मौत , एक अन्य घायल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल के चेत्थर में मंगलवार की रात को… Read More

1 day ago