हिमाचल प्रदेश

हिमाचल: 23 वर्षीय ज्योति के बिखरे हुए अंगों का हुआ पोस्टमार्टम, अब पुलिस की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार, भाई ने दी मुखाग्नि

हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले के जोगिंद्रनगर उपमंडल के गडूही गांव की 23 वर्षीय ज्योति के शरीर के शेष बचे हुए अवशेषों का पूरे विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। वहीं आपको बता दें कि ज्योति की चिता को उस के भाई दीपक ने मुखाग्नि दी। यह अंतिम संस्कार ज्योति के मायके में हराबाग स्थित श्मशान घाट में पुलिस के पहरे के बीच किया गया।

इसी के साथ ज्योति के परिवार वालों ने एक बार फिर से अपनी बेटी की मौत को हत्या बताते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं अपनी लाडली बेटी को इस स्थिति में अंतिम विदाई देते हुए परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। वहीं आपको बता दें कि ज्योति का पति शिव कुमार अभी तक पुलिस की गिरफ्त में है। इसके खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज है।

इसी के साथ डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ज्योति का शव परिजनों को सौंप दिया गया है। जिसके बाद अब शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। वहीं पुलिस इस मामले में हर पहलू पर बारिकी से जांच कर रही है। इसी के साथ अब फारेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का पता चल पाएगा कि ज्योति की मौत की असली वजह क्या थी?

आपको बताते चलें कि 7 सितंबर को ज्योति का क्षत-विक्षत शव उसके घर के पीछे वाले जंगल में ही सड़ी-गली हालत में एक महीने बाद मिला था। उसके अगले दिन ही ज्योति का सिर भी बरामद हुआ था। इसके बाद पुलिस और फारेंसिक टीम ने ज्योति के सभी अंगों को एकत्रित करके टांडा मेडिकल कालेज में उसका पोस्टमार्टम किया गया और अब शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया। जिसके बाद उसका पूरे विधि-विधान से अंतिम संस्कार किया गया है। ज्योति आठ अगस्त से लापता थी। घर से करीब 8 किमी दूर जंगल से उसका शव मिला है।

Share
Published by
Sagar

Recent Posts

मर्डर: युवक की कर दी बेरहमी से हत्या, शव को जलाया, खेत में पड़ी मिली अधजली लाश, मामला दर्ज

हरियाणा के भिवानी जिले के सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव धारेड़ू में एक युवक… Read More

7 hours ago

हिमाचल: आठ दिन से लापता दो युवकों के शव अब ठठारना से हुए बरामद, घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे दोनों युवक, पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल प्रदेश के ट्रैकिंग स्थल ठठारना गए, धर्मशाला और दाड़ी के दोनों लापता हुए युवकों… Read More

19 hours ago