हिमाचल: 4 वर्षीय मासूम बच्चे का अपहरण कर उसके साथ किया कुकर्म, बाद में गला घोंट कर की हत्या, बोरी में मिला शव

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के बरोटीवाला थाना के अंतर्गत एक चार वर्षीय मासूम बच्चे की कुकर्म के बाद हत्या कर दी गई है। वहीं पुलिस ने इस मामले में एक 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में सिर्फ 24 घंटे के भीतर ही अपहरण, कुकर्म और हत्या की पूरी गुत्थी सुलझा ली है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने 8 जून को एक चार वर्षीय लड़के की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। इसके बाद पुलिस द्वारा जब आसपास के इलाकों की झुग्गियों की तलाशी की गई तो शव बोरी से बरामद हुआ। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के अंबला की महिला हिमाचल प्रदेश के बरोटीवाला में रहती थी‌। मजदूरी करके महिला अपना पेट पाल रही थी। वहीं महिला का चार वर्षीय बच्चा तीन दिन से लापता था। वहीं पुलिस द्वारा की गई शुरुआती जांच में यह माना जा रहा है कि मासूम बच्चे की कुकर्म के बाद गला घोंटकर हत्या की गई है। हालांकि, अभी तक कुकर्म की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं आपको बता दें कि मासूम बच्चे का शव उसकी झुग्गी से ही करीब 250 मीटर की दूरी पर ही बरामद हुआ है। वहीं आरोपी युवक के अलावा, दो और लोगों को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। वहीं इस वारदात में संलिप्त पीड़ित और आरोपी पक्ष दोनों ही प्रवासी मजदूर हैं।

इसी के साथ पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया है। वहीं इस मामले में निरीक्षण के लिए फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। बद्दी के एसपी रोहित मालपानी ने जानकारी देते हुए कहा कि चार वर्षीय मासूम बच्चे का अपहरण किया गया है। वहीं मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने बच्चे की तलाश के लिए टीमें बनाई थी। एसपी ने यह भी कहा कि एक 25 वर्षीय युवक को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य से पूछताछ चल रही है। बच्चे के शव को शिमला आईजीएमसी भेजा है।