हिमाचल: 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरी मनाली जा रही ट्रैवलर गाड़ी, ओवरटेक कर रही गाड़ी को बचाते समय हुआ हादसा, 9 टूरिस्ट हुए घायल

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के स्वारघाट क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर गुरुवार को एक टेम्पो ट्रैवलर सड़क से नीचे लुढ़क गई और इसमें सवार 9 लोग घायल हो गए। यह सड़क हादसा स्वारघाट से 8 किलोमीटर दूर बनेर नामक स्थान पर हुआ है।

हरियाणा नंबर की इस टेम्पो ट्रैवलर के सामने से एक वाहन ने ओवरटेक किया, जिसे बचाने के चक्कर में ट्रैवलर सड़क से करीब 50 मीटर नीचे खाई में लुढ़क गई। ट्रैवलर में सवार दिल्ली के सभी युवक मनाली जा रहे थे। इस हादसे में 8 लोगों को हल्की चोटें आई है, जिनका पीएचसी स्वारघाट में प्राथमिक उपचार किया गया है, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है, जिसकी हालत में सुधार नहीं होता देख डॉक्टरों ने उसे क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर के लिए रैफर कर दिया है।

वही इस मामले की सूचना मिलते ही स्वारघाट पुलिस ने मौके पर पहुंच राहत और बचाव कार्य आरम्भ किया है। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। श्री नयना देवी के डीएसपी पूर्ण चंद ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि इस हादसे के कारणों की पड़ताल की जा रही है।