हिमाचल: 8वीं कक्षा की छात्रा पर हुआ जानलेवा हमला, पीड़िता आईजीएमसी में भर्ती, हालत अभी नाजुक, पुलिस कर रही मामले की जांच

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मल्याणा के जंगल में एक 8वी कक्षा की स्कूली छात्रा पर जानलेवा हमला हुआ है। इस हमले के कारण छात्रा की आंख, गर्दन, बाजू और सिर में गंभीर चोटें आई हैं। वही अब चिकित्सकों की निगरानी में इस छात्रा का इलाज चल रहा है। आपको बता दे कि पीड़िता शहर के ही एक सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती है। इसीके साथ पुलिस ने हत्या के प्रयास में अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह घटना देर शाम छोटा शिमला थाना क्षेत्र में पेश आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जंगल के रास्ते से पैदल आवाजाही कर रहे लोगों ने एक 14 वर्षीय बच्ची को बेसुध हालत में पड़ा देखकर पुलिस को इस मामले की सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन में किशोरी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। यहां पर पीड़ित बच्ची को उपचार दिया गया। शुरुआती जांच में लगा रहा था कि यह छात्रा पैर फिसलने के कारण घायल हुई है, लेकिन पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया तो किशोरी के फिसलने का कोई भी साक्ष्य यहाँ नहीं मिला है। पीड़िता अभी वेंटिलेटर पर है और इसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

यह पीड़ित किशोरी ब्रॉकहॉस्ट क्षेत्र में अपने परिजनों के साथ रहती है। देर शाम करीब चार बजे पुलिस को इस घटना की सूचना मिली। पुलिस की प्रारंभिक जांच के मुताबिक किशोरी कसुम्पटी-मल्याणा जंगल के रास्ते घर की ओर जा रही थी। इसी बीच यह वारदात पेश आई है। फिलहाल पुलिस इस घटना के असली कारणों को खंगालने में जुटी हुई है। पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस हर पहलुओं पर बारीकी से जांच कर रही है। इस मामले की तफ्तीश जारी है। इसीके साथ पुलिस परिजनों के बयान भी ले रही है।