हिमाचल प्रदेश

CBSE 12वीं रिजल्ट 2021: हिमाचल के विद्यार्थियों ने किया प्रदेश का नाम रोशन, शिमला के विकास ने प्राप्त किए 98.89 फीसदी अंक

शुक्रवार को सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इन नतीजों में डीएवी, न्यू शिमला के विद्यार्थी विकास पंवर ने 98.89 फीसदी अंक अर्जित किए हैं। इसी स्कूल की छात्रा धृति ने 98.69 फीसदी, चंचल शर्मा ने 98 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। कान्वेंट ऑफ जीजस एंड मेरी चैल्सी की छात्रा अंजली को 98.6 फीसदी अंक मिले हैं। डीएवी लक्कड़ बाजार की छात्रा यशिता तांटा ने 97.8 फीसदी, लोरेट भराड़ी की छात्रा वरधा गुप्ता ने 97.7 फीसदी, डीएवी लक्कड़ बाजार की श्रेया भारद्वाज ने 97.6 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।

इसी के साथ डीएवी न्यू शिमला की तब्बसुम और तुषार, कृष मदान, लोरेटो कान्वेंट ताराहाल की रोशनी घई, दयानंद के अर्षित तनवर ने 97.4 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। वहीं राजधानी शिमला के दयानंद स्कूल के छात्र हर्षित चौहान ने 97.2 फीसदी, जबकि चैप्सली स्कूल भराड़ी के अरिंधम के 97 फीसदी अंक प्राप्त किए। पंचकूला रीजन में 12वीं सीबीएसई की परीक्षा में 122545 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। इसमें 99.54 फीसदी विद्यार्थी सफल रहे हैं। सीबीएसई पंचकूला के रीजनल अफसर विजय यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश के 197 विद्यालयों के 10512 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। इस बार रिजल्ट का आकलन दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं के अंकों के आधार पर किया गया है। पंचकूला रीजन में हिमाचल और कुछ हरियाणा के स्कूल आते हैं।

वहीं आपको बता दें कि मंडी जिले के डीएवी स्कूल जवाहर नगर की अनन्या कात्यायन ने 98.4 फीसदी अंक हासिल कर नाम रोशन किया है। इसी स्कूल के दुष्यंत ने 98.2 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां की लिपाक्षी ने 97.2 प्रतिशत, प्रताप वर्ल्ड स्कूल इंदौरा (चनौर) की कनिका ने 97.2 फीसदी, कुल्लू के स्कूल डीएवी मौहल के वैभव सूद ने 97.6 फीसदी, डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल घुमारवीं की साक्षी जमवाल के 98 फीसदी, गीता आदर्श स्कूल सोलन मेडिकल की रेहा सिंगला के 97.8 फीसदी, विवेक इंटरनेशनल स्कूल की आकांक्षा के 97.4 फीसदी और विकेश के 97 फीसदी अंक प्राप्त कर अपने परिवार के साथ ‌साथ स्कूल का नाम भी किया है।

Share
Published by
Sagar

Recent Posts

हिमाचल: कलबोग में सड़क से उतरकर पलट गई एक निजी बस, सड़क किनारे लटकी, 2 सवार हुए घायल

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में बुधवार की सुबह एक सड़क हादसा हो गया। यहां… Read More

1 day ago

हिमाचल: बंजार से चेत्थर की ओर जा रही पिकअप सड़क से 100 मीटर नीचे जा गिरी, 27 वर्षीय युवक की हुई मौत , एक अन्य घायल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल के चेत्थर में मंगलवार की रात को… Read More

1 day ago